संजीवनी टुडे

सउदी क्राउन प्रिंस ने खशोगी की हत्या से लाभ उठाने वालों को दी चेतावनी

संजीवनी टुडे 16-06-2019 20:26:18

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि राजनीतिक लाभ के लिए पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड को ना भुनाएं।


रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि राजनीतिक लाभ के लिए पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड को ना भुनाएं। उनकी चेतावनी को तुर्की पर परोक्ष हमले के तौर पर देखा जा रहा है।विदित हो कि पिछले साल अक्टूबर में तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की निर्दयिता से हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मोहम्मद बिन सलमान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठा धूमिल हो गई थी और तुर्की तथा सऊदी अरब के रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो गया था।

तुर्की के अधिकारियों ने सबसे पहले हत्या की खबर दी और वे सऊदी अरब पर खशोगी के शव के बारे में जानकारी देने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। अब तक खशोगी के शव का पता नहीं चल सका है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हत्याकांड पर परदा डालने की कोशिश की, लेकिन अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने अपनी रिपोर्ट में सउदी सरकार को जिम्मेवार ठहराया था। इसके अलावा कई नाटो सहयोगी देशों ने भी सउदी अरब के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended