संजीवनी टुडे

सउदी अरब : जेद्दाह में फिर से लगाया गया कर्फ्यू और प्रतिबंध, अस्थायी रूप से मस्जिदों पर नमाज पर भी रोक

संजीवनी टुडे 05-06-2020 20:31:18

सउदी अरब के जेद्दाह शहर में कोरोना को लेकर फिर से कुछ समय के लिए कर्फ्यू और प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। यह 6 जून से 20 जून तक लागू रहेंगे।


जेद्दाह। सउदी अरब के जेद्दाह शहर में कोरोना को लेकर फिर से कुछ समय के लिए कर्फ्यू और प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। यह 6 जून से 20 जून तक लागू रहेंगे। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के इस इलाके में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद यह निर्णय लिया गया है। नए प्रतिबंधों के तहत दोपहर 3 से शाम सुबह 6 बजे तक सभी निजी और सार्वजनिक कार्यालयों में कर्मचारी और अन्य लोगों जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा 5 लोगों से अधिक के एकत्रित होने पर रोक है और मस्जिदों पर नमाज पढने पर भी रोक लगा दी गई है। 

उल्लेखनीय है कि 26 मई को प्रतिबंधों में ढील के तहत सभी मस्जिदों को फर से खोलने और वहां परल नमाज पढ़ने की अनुमति दी गई थी। इसके दूसरे चरण की शुरुआत 31 मई से हुई थी। हालांकि अन्य शहरों औप प्रांतों में फिर से प्रतिबंऑध नहीं लगाए गए हैं। अगर वहां पर भी स्थिति फिर से खराब होती है तो प्रतिबंध फिर से लगा दिए जाएंगे। 

वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64 लाख 16 हजार से अधिक हो गई है और 3लाख 82 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

यह खबर भी पढ़े: औरैया सड़क हादसा : 29 मजदूरों की मौत के जिम्मेदार ट्राला चालक की जमानत याचिका खारिज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended