संजीवनी टुडे

विदेश से आने वाले रूसी नागरिकों को कोरोना रिपोर्ट आने तक रहना होगा आइसोलेट

संजीवनी टुडे 24-09-2020 16:32:30

रूस के नेशनल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग रॉसपोटरेबनाडजोर की अध्यक्ष अन्ना पोपोवा की ओर से गुरुवार को जारी गाइडलाइन्स में कहा गया है


मॉस्को। रूस के नेशनल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग रॉसपोटरेबनाडजोर की अध्यक्ष अन्ना पोपोवा की ओर से गुरुवार को जारी गाइडलाइन्स में कहा गया है कि रूस के जो नागरिक विदेशों से लौट रहे हैं, उन्हें कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आने तक अपने घर में आइसोलेशन में रहना होगा।  

पोपोवा की इससे पहले जारी की गई गाइडलाइन्स में कहा था कि विदेशों से आने वाले रूसी नागरिकों को तीन दिनों के भीतर अपना पीसीआर टेस्ट दिखाना होगा। अब नई गाइडलाइन्स के अनुसार जब तक उनके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक उन्हें अपने निवास पर सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। 

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने 11 मार्च को कोरोना को महामारी घोषित कर दिया था। वैश्विक स्तर पर अब तक 31.7 मिलियन से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही 9,75,000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। रूस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.1 मिलियन से अधिक हो गई है जबकि 19000 से अधिक लोगों को कोरोना के कारण मौत हो गई है।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट की वर्षगांठ पर विराट कोहली व मिलिंद सोमन सहित 7 प्रतिभागियों से की बात

यह खबर भी पढ़े: भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान हर चुनौती से निपटने के लिए LAC पर रख रहे पैनी निगाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended