संजीवनी टुडे

सीरिया में रूसी हवाई हमला, 28 लोग मारे गए

संजीवनी टुडे 14-06-2019 20:17:15

सीरिया में दिनोंदिन स्थिति और भी खराब होती जा रही है। रूस और सीरिया की सेना ने शुक्रवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई।


दमिश्क। सीरिया में दिनोंदिन स्थिति और भी खराब होती जा रही है। रूस और सीरिया की सेना ने शुक्रवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।विदित हो कि इस इलाके को अल-कायदा समर्थित समूह का गढ़ माना जाता है जिसे उखाड़ने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले मंगलवार को भी रूसी लड़ाकू विमानों ने बमबारी की थी, जिसमें 25 लोग मारे गए थे।  रूसी विमानों ने इदलिब इलाके में बम गिराए थे, जिसमें स्कूल और मेडिकल सेंटर्स भी शामिल थे। पिछले सप्ताहों में इस क्षेत्र में कई हवाई हमले किए गए हैं। इस वजह से 30 लाख नागरिकों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। 

राहत एवं बचाव कार्य में लगे लोगों और नागरिकों ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि रूस के सुखोई लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी इदलिब प्रांत के जबाला गांव में बम गिराए, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। एक अन्य शख्स ने बताया कि रूसी विमानों ने खान शेखौं, काफ़र बत्तीख और कई अन्य गांवों को भी निशाना बनाया। इस हमले में 12 आम नागरिक मारे गए। उल्लेखनीय है कि रूस ने सीरिया में अप्रैल के अंत में हवाई हमले शुरू किए थे। अब तक बमबारी में 1500 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से आधे से ज्यादा आम नागरिक हैं। संयुक्त राष्ट्र और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी एजेंसियों ने बताया कि अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग जान बचाने के लिए तुर्की के निकट पर एकत्रित हो गए हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From world

Trending Now
Recommended