संजीवनी टुडे

सीरिया से तुर्की में दागे गए रॉकेट, आठ नागरिकों की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 10:44:40

तुर्की के मार्दिन क्षेत्र में सीरिया की ओर से शुक्रवार को मोर्टार और रॉकेट से हमले किए गए जिसमें आठ नागरिकों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए।


अंकारा। तुर्की के मार्दिन क्षेत्र में सीरिया की ओर से शुक्रवार को मोर्टार और रॉकेट से हमले किए गए जिसमें आठ नागरिकों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी अनाडोलू के मुताबिक मार्दिन के गवर्नर ने इस हमले के लिए सीरियाई कुर्द वाईपीजी गुट के कुर्द लड़ाकों तथा कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी काे जिम्मेदार ठहराया है।

यह खबर भी पढ़े: कर्नाटक में एक समूह पर छापा में 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा

इससे पहले तुर्की ने बुधवार को उत्तरी सीरिया में कुर्द लड़ाकों के नेतृत्व वाली सेना और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हमले कर ऑपरेशन पीस स्प्रिंग नामक अपने सैन्य अभियान की शुरुआत कर दी है। तुर्की का कहना है कि वह अपनी सीमा के नजदीक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के लिए यह हमले कर रहा है। तुर्की के इस सैन्य अभियान की अरब लीग, यूरोपीय संघ के सदस्यों समेत पश्चिमी देशोंं ने भी आलोचना की है।

गौरतलब है कि अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाके सीरिया में अपने सहयोगियों के साथ इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ रहे हैं। सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में इस समय कुर्द लड़ाकों के नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) का नियंत्रण है, तुर्की का मानना है कि यह वाईपीजी लड़ाकों जैसे पीकेके से संबंधित है। सीरिया की मौजूदा सरकार ने तुर्की के इस सैन्य अभियान की कड़ी निंदा की है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended