संजीवनी टुडे

ट्यूनिशिया में नाव पलटी, 80 लोगों के मरने की आशंका

संजीवनी टुडे 05-07-2019 17:27:22

ट्यू्निशिया में 86 अवैध प्रवासियों से भरी नाैका के पलटने से 80 लोगों के मरने की आशंका जताई जी रही है।


ट्यूनिस। ट्यू्निशिया में 86 अवैध  प्रवासियों से भरी नाैका के पलटने से 80 लोगों के मरने की आशंका जताई जी रही है। हालांकि चार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, यह नाव लीबिया से इटली जा रही थी। ट्यूनिशिया के मछुआरों ने चार लोगों के बचा लिया जिसमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

यूएन एचसीआर मेडिटरेरियन के विशेष दूत विंसेंट कोचेटेल ने बताया कि यथास्थिति यू ही जारी नहीं रह सकती। उन्होंने बताया कि कोई भी इस तरह नाव में सवारी कर अपने और अपने परिवार की जान को खतरे में नहीं डालना चाहता है, लेकिन उनके पास और कोई विकल्प नहीं है।  ऐसे लोगों को सार्थक विकल्प उपलब्ध कराने की जरूरत है जो उन्हें नाैका की तरफ जाने से रोक सके।

रेड क्रीसेंट के अधिकारी मोंगी स्लिम ने रॉयटर को बताया कि चार बचे लोगों में से कुछ ने ट्यूनेशियाई तटरक्षक बल को बताया कि नाैका जारजिस शहर में डूब गई थी। एक सरकारी सूत्र ने बताया कि जारजिस शहर से नौ मील  की  दूर पर बचाए गए अफ्रीकी प्रवासियों के समूह ने तटरक्षक बलों को सूचित किया कि वे लीबिया के जुवारा से चले थे और दर्जनों डूब गए थे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मई महीने में लीबिया से यूरोप जा रही नाैका डूब गई थी जिसमें 65 प्रवासी सवार थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From world

Trending Now
Recommended