संजीवनी टुडे

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहत की खबर, ऑक्सफोर्ड जल्द शुरू करेगा तीसरे चरण का ट्रायल, डीसीजीआई से मिली अनुमति

संजीवनी टुडे 16-09-2020 12:20:24

11 सितम्बर को दवा कंपनी एस्ट्रोजेनेका के अध्ययन में शामिल हुए एक व्यक्ति की तबीयत खराब होने के बाद दूसरे देशों में ऑक्सफोर्ड कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण रोक दिया गया था।


नई दिल्ली। भारत में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर शुरू होगा। भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को तीसरे चरण का ट्रायल शुरू करने की अनुमति दे दी है। चार दिन पहले डीजीसीआई ने तीसरे चरण के ट्रायल पर रोक लगा दी थी। 

Corona Virus research

हालांकि डीसीजीआई ने क्लीनिकल ट्रायल के लिए जांच के दौरान अतिरिक्त ध्यान देने समेत अन्य कई शर्तें रखी हैं। डीजीसीआई ने विपरित परिस्थतियों से निपटने के लिए तय इलाज की जानकारी देने को कहा है।

Corona Virus researchउल्लेखनीय है कि 11 सितम्बर को दवा कंपनी एस्ट्रोजेनेका के अध्ययन में शामिल हुए एक व्यक्ति की तबीयत खराब होने के बाद दूसरे देशों में ऑक्सफोर्ड कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण रोक दिया गया था, जिसके बाद डीसीजीआई ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को निर्देश दिया था कि वैक्सीन का दूसरे और तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण रोक दें।

यह खबर भी पढ़े: लद्दाख के बर्फीले पहाड़ों पर 'जमने' की तैयारी में लगे भारतीय सैनिक, प्रति माह खर्च होंगे 8,000 करोड़ रुपये

यह खबर भी पढ़े: अब पहले से अधिक एक्टिव होगा बिहार सरकार का संजीवन ऐप, मिलेगी ये सुविधाएं

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended