संजीवनी टुडे

अमेरिका ने खशोगी का जिक्र कर सऊदी अरब में मानवाधिकार उल्लंघन पर सवाल उठाए

संजीवनी टुडे 15-03-2019 10:53:38


वाशिंगटन। अमेरिका ने खशोगी का जिक्र कर सऊदी अरब में मानवाधिकार उल्लंघन पर सवाल उठाए है। ट्रंप प्रशासन ने पिछले साल अक्टूबर में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का उल्लेख करते हुए वार्षिक मानवाधिकार रिपोर्ट में सऊदी अरब पर सवाल उठाया।
 
जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166
 
विदेश विभाग ने रिपोर्ट में कहा है कि ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के स्तंभकार खशोगी की हत्या सऊदी प्रशासन के जासूसों ने तब कर दी, जब वह इस्ताम्बुल में सऊदी दूतावास के भीतर गए थे। रिपोर्ट में कहा गया कि सऊदी अरब के लोक अभियोजक कार्यालय ने 11 संदिग्धों को आरोपित करार दिया है और कहा है कि 10 लोग जांच के दायरे में हैं लेकिन और सूचनाएं जारी नहीं की गयी । 
रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वाकया ऐसी कुछ घटनाओं में शामिल है जिसमें सरकार या उसके जासूस जानबूझकर या गैरकानूनी हत्याओं में संलिप्त थे । सऊदी अरब में मानवाधिकार उल्लंघन की अन्य घटनाओं का भी जिक्र है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसमें कम से कम 20 महिला कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, अहिंसक अपराधों के लिए मृत्युदंड, जबरन गायब किया जाना और कैदियों को प्रताड़ित किए जाने की घटनाओं का उल्लेख है । सऊदी अरब के अलावा नाटो के सहयोगी तुर्की द्वारा मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाओं का भी जिक्र किया गया है ।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended