संजीवनी टुडे

पुतिन ने जताई इजरायल के साथ द्विपक्षीय संबंध बेहतर होने की उम्मीद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-01-2020 18:26:35

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अपने करीबी सहयोग का उल्लेख किया है और उम्मीद जतायी है कि उनकी इजरायल यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के लिए अच्छी होगी।


यरुशलम। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अपने करीबी सहयोग का उल्लेख किया है और उम्मीद जतायी है कि उनकी इजरायल यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के लिए अच्छी होगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​संजीवनी टुडे फटाफट: एक क्लिक में पढिय़े दिनभर की 20 बड़ी खबरें

पुतिन ने गुरुवार को कहा,“ हम प्रधानमंत्री के साथ नियमित रूप से और बहुत निकटता से सहयोग करते हैं और बहुत पहले इजरायल की इस यात्रा पर सहमत हुए थे। मुझे विश्वास है कि इससे हमारे द्विपक्षीय संबंधों को फायदा होगा।”

रूसी राष्ट्रपति ने निमंत्रण और उनके आतिथ्य के लिए नेतन्याहू और उनकी पत्नी को धन्यवाद दिया। बैठक की शुरुआत में विशेष रूप से पुतिन ने सारा नेतन्याहू को गुलदस्ता भेंट किया।

पुतिन पांचवें वर्ल्ड होलोकास्ट फोरम में भाग लेने के लिए गुरुवार को इजरायल पहुंचे जो ऑशविट्ज मृत्यु शिविर से रेड आर्मी की मुक्ति की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित हो रहा है। बाद में दिन में, दोनों नेता लेनिनग्राद (अब सेंट पीटर्सबर्ग) के नायकों को याद करने के लिए यरूशलम में एक स्मारक का उद्घाटन करेंगे जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 872 दिनों के लिए घेराबंदी में था। पुतिन इजरायल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन के साथ भी मुलाकात करेंगे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended