संजीवनी टुडे

पुलवामा आतंकी हमला : इमरान खान के बयान के बाद ट्रंप ने लिया बड़ा फैसला

संजीवनी टुडे 20-02-2019 14:27:25


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'कश्‍मीर में पाकिस्तानी आतंकवादी  संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हमला एक भयानक स्थिति की चेतावन दें रहा हैं। इस कायलाना हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं।  ट्रंप ने कहा की 'हमें इस पर लगातार रिपोर्ट मिल रही है। 

 सूत्रों के अनुसार राज्य के सचिव माइक पोम्पेओ, बोल्टन और व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अपने भिन- भिन मतो में पाकिस्तान को तुरंत जैश और उसके नेताओं के खिलाफ कारवाई करने और आतंकवादी सुरक्षित ठिकानों को समाप्त करने को कहा है।  

आपको जानकारी के अनुसार बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप और विदेश विभाग का यह बयान उस वक्‍त आया है जब पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि इस हमले में पाकिस्तानी संगठन का कोई हाथ नहीं हैं। यदि भारत  हमले की सोच रहा हैं तो हमने भीं कोई चूडिया नहीं पेन रखी हैं। वह हमले की शुरुआत कर सकता है। उसका अंत उसके हाथ में ही होगा।  

 विदेशी विभाग ने कहा कि हम भारत को पूरा सहयोग देने का विश्वास दिलाते हैं और पाकिस्तान से आग्रह करते है की पुलवामा में हुए हमले की जाँच में वह भारत का पूरी तरह से सहयोग करें। इसके साथ ही कहा की पुलवामा हुए हमले के बाद अमेरिका भी पाकिस्‍तान के संपर्क में है अतंकवादी हमले के बाद ट्रंप के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने आत्मरक्षा के भारत के अधिकार का समर्थन किया है।   

14 फरवरी को जम्मू के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान की धरती पर पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended