संजीवनी टुडे

बोलीविया में विरोध प्रदर्शन जारी, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 11-11-2019 08:47:55

देश के राष्ट्रपति इगो मोराल्स और उपराष्ट्रपति अलवारो गार्सिया लिनेरा ने अपने पद से इस्तीफा दिया।


ब्रासिलिया । बोलीविया में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच देश के राष्ट्रपति इगो मोराल्स और उपराष्ट्रपति अलवारो गार्सिया लिनेरा ने अपने पद से इस्तीफा दिया। राष्ट्रपति मोराल्स और श्री मोराले ने सेना के कमांडर विलियम कालिमा के आग्रह पर हिंसा के बीच अपना इस्तीफा देने की घोषणा की।

यह खबर भी पढ़े:इमरान की सराहना के लिए भाजपा ने सिद्धू को लताड़ा, कह डाली ऐसी बात

इस्तीफा देने के बाद श्री मोराल्स ने कहा, “मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा लेकिन मेरे ऊपर शांति कायम रखने की भी जिम्मेदारी है। यह देख कर दुख होता है कि यहां के लोग एक दूसरे से लड़ रहे हैं, यह देख कर काफी परेशानी हुई कि चुनाव में हार गए नेता नागरिकों के बीच अशांति और हिंसा फैला रहे हैं। इसलिए और इसके अलावा भी विभिन्न कारणों की वजह से मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं और अपना त्यागपत्र बहुराष्ट्रीय विधानसभा में भेज रहा हूं।”

श्री मोराले ने पत्रकारों से कहा, “मैंने उपराष्ट्रपति के पद और बहुराष्ट्रीय विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। उपराष्ट्रपति ने साथ ही कहा कि वह आधिकारिक तौर पर विधानसभा को जल्द ही अपना त्यागपत्र सौंप देंगे।”

उल्लेखनीय है कि बोलीविया के राष्ट्रपति मोरालेस के चुनाव में दूसरी बार विजयी रहने के बीच 20 अक्टूबर से वहां विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। बोलीविया की विपक्षी पार्टी ने चुनावी नतीजों में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे मानने से मना कर दिया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended