संजीवनी टुडे

शाही उपाधि छोड़ेंगे प्रिंस हैरी और मेगन, नहीं कर पाएंगे सार्वजनिक धन का इस्तेमाल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-01-2020 11:53:14

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने के बाद अब शाही उपाधि और कार्यों के लिए सार्वजनिक धन का इस्तेमाल नहीं करेंगे।


लंदन। ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने के बाद अब शाही उपाधि और कार्यों के लिए सार्वजनिक धन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। बकिंघम पैलेस ने यह जानकारी दी है।

यह खबर भी पढ़ें:​ भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया दावा, तृणमूल के लिए कब्र साबित होगा नंदीग्राम

बकिंघम पैलेस की तरफ से शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार राजकुमार हैरी और मेगन अब आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन की रानी का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे और वे केवल ड्यूक ऑफ ससेक्स हैरी और डचेस ऑफ ससेक्स मेगन के रूप में जाने जाएंगे। दंपति फ्रोगमोर कॉटेज के नवीनीकरण के लिए खर्च हुयी रकम को भी अपनी इच्छा से वापस चुकायेंगे।

बयान के अनुसार इस साल वंसत ऋतु तक नयी व्यवस्था लागू हो जाएगी। दंपति की तरफ से घोषणा उस समय आयी है जब एक सप्ताह पहले उन्होंने शाही परिवार की सक्रिय सदस्य के दर्जे को छोड़ने का एलान किया था।

यह खबर भी पढ़ें:​ भारतीय कप्तान ने खरीदी देश की पहली Audi Q8 कार, अपने इस करीबी को करेंगे गिफ्ट !

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उन्हें खुशी है कि “हमने साथ मिलकर अपने पोते और उनके परिवार के लिए सृजनात्मक और सहयोगात्मक रास्ता तलाश कर लिया। हैरी, मेगन और अर्ची हमेशा मेरे परिवार को प्रिय सदस्य रहेंगे।”

बकिंघम पैलेस की तरफ से हालांकि दोनों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended