संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से की मुलाकात

संजीवनी टुडे 14-06-2019 17:52:03

शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन (एससीओ) में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।


बिश्केक। शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन (एससीओ) में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के अमेठी में राइफल निर्माण इकाई को समर्थन देने के लिए रूस का आभारी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी ने कहा, “ मेरे चुनाव में विजय की भविष्यवाणी भी सत्य हो गई। आपके जैसे पुराने और घनिष्ठ मित्र के विश्वास से मुझे ऊर्जा मिली। मैं आपका धन्यवाद करता हूं। मैं इस बात का बहुत आभारी हूं कि आपने मुझे सर्वश्रेष्ठ सम्मान 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू' से सम्मानित किया। अमेठी में राइफल बनाने के प्रोजेक्ट को आपने अपने जिम्मे लिया और हृदय से आभारी हूं। हम तय करें तो समयसीमा में कितना बड़ा काम कर सकते हैं यह इसका उदाहरण है। ”

इस वार्ता के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को व्लादिवोस्तोक में होने जा रहे ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने भी यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। जापान में होने जा रहे जी-20 सम्मेलन से इतर रूस, भारत और चीन की त्रिपक्षीय वार्ता होगी।

विजय गोखले ने बताया कि दोनों नेताओं ने किसी भी अंतर्राष्ट्रीय या क्षेत्रीय मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं की, क्योंकि पूरा ध्यान अगले वार्षिक शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री की यात्रा पर था।

विदित हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से द्विपक्षीय वार्ता की और दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनने के उपायों पर चर्चा की।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended