संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब के प्रिंस सलमान से की मुलाकात, कश्मीर के हालात पर की चर्चा

संजीवनी टुडे 20-09-2019 15:11:04

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा के दौरान जेद्दा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और और उन्हें भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद राज्य के हालात के बारे में बताया।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा के दौरान जेद्दा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और और उन्हें भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद राज्य के हालात के बारे में बताया। 

आर्टिकल 370 पर केंद्र को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से भी मांगी रिपोर्ट

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के आधिकारिक ट्विटर खाते से जारी बयान में पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के नयी दिल्ली के फैसले के बाद कश्मीर में भारत सरकार द्वारा अत्याचार किये जाने का आरोप लगाया गया और बताया गया कि खान ने इस बारे में सऊदी के शहजादे से बातचीत की। 

पाकिस्‍तान के अखबार द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सऊदी अरब के डेलीगेशन ने पाकिस्‍तान को दो प्रमुख सलाह दी थीं। सऊदी अरब के डेलीगेशन के पाकिस्‍तान से कहा था कि उसे जल्‍द से जल्‍द भारत के साथ बैक चैनल बातचीत शुरू करनी चाहिए। इसके अलावा सऊदी अरब ने पाकिस्‍तान से कहा था कि उसे पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में सोच समझकर टिप्‍पणी करनी चाहिए। 

इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सऊदी के शहजादे के साथ मुलाकात में खान ने सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हाल ही में हुए हमलों की भी निंदा की। बयान के अनुसार आपसी हितों और द्विपक्षीय संबंधों के मुद्दों पर इस मुलाकात में चर्चा की गई। 

सऊदी की सरकारी प्रेस एजेंसी की खबर के अनुसार इससे पहले जेद्दा के रॉयल टर्मिनल पर मक्का के गवर्नर खालिद बिन फैसल अल सऊद तथा सऊदी अरब के विदेश मंत्री डॉ इब्राहिम अल आसफ ने खान की अगवानी की। खान के साथ 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गया है जिनमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त पर सलाहकार अब्दुल हाफिज शेख शामिल हैं।

More From world

Trending Now
Recommended