संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री ने जोखिम भरा कदम उठाने की बजाय आईएमएफ का पैकेज चुना:उमर

संजीवनी टुडे 27-07-2019 15:51:27

इमरान खान की सरकार में वित्त मंत्री रहे असद उमर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि देश के समक्ष वित्तीय संकट से उबरने के लिए प्रधानमंत्री ने जोखिम भरा कदम उठाने की बजाय अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बेल आउट पैकेज को चुना ।


इस्लामाबाद। इमरान खान की सरकार में वित्त मंत्री रहे असद उमर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि देश के समक्ष वित्तीय संकट से उबरने के लिए प्रधानमंत्री ने जोखिम भरा कदम उठाने की बजाय अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बेल आउट पैकेज को चुना ।श्री उमर ने इस खुलासे में कहा श्री खान को वित्तीय संकट से पार पाने के लिए वैकल्पिक समाधान भी उपलब्ध कराया गया था , लेकिन उन्होंने जोखिम भरा कदम उठाने की बजाय आईएमएफ के बेल आउट पैकेज को स्वीकार किया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार “ इस वर्ष मार्च में मैं प्रधानमंत्री के पास गया और उनके समक्ष आंकड़ा रखा । प्रधानमंत्री से मैंने कहा कि अब आईएमएफ के पास वित्तीय सहायता के लिए जाना मजबूरी नहीं विकल्प है।” वित्त मंत्री पद से हटने के बाद श्री उमर को नेशनल एसेम्बली की वित्त मामलों की स्टैडिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था । उन्होंने यह उक्त बात कराची स्कूल आफ बिजनेस ऐंड लीडरशिप के एक कार्यक्रम में कही।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended