संजीवनी टुडे

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव परिणाम तीन दिनों में

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-11-2019 15:11:36

अफगानिस्तान में चुनाव आयोग राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में डाले गये मतों की फिर से गिनती का काम देश भर में बनाये गये 8400 मतगणना केंद्रों पर कराएगा जिसके तीन दिनों में पूरा होने की संभावना है।


काबुल। अफगानिस्तान में चुनाव आयोग राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में डाले गये मतों की फिर से गिनती का काम देश भर में बनाये गये 8400 मतगणना केंद्रों पर कराएगा जिसके तीन दिनों में पूरा होने की संभावना है। चुनाव आयोग सचिवालय के प्रमुख हबीबुर रहमान नांग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह खबर भी पढ़ें:​ मायावती ने मुलायम के खिलाफ मुकदमा वापस लिया

गौरतलब है कि चुनाव में डाले गये मतों की फिर से गिनती राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह के उस दावे के बाद करायी जा रही है जिसमें कहा गया कि 28 सितंबर को हुए मतदान में डाले गये करीब तीन लाख वोट अवैद्य हैं। चुनाव के दौरान जिस दर्मालॉग जर्मन बायोमैट्रिक्स कंपनी के उपकरण इस्तेमाल किये गये थे, उसने चुनाव आयोग को बताया कि विवादित वोटों में से 137000 वोट वैद्य पाये गये हैं।

नांग ने कहा,“आयोग 8400 मतगणना स्थलों पर फिर से मतों की गिनती के लिए पूरी तरह तैयार है। यह काम अगले तीन दिनों में पूरा कर लिया जाएगा तथा निर्धारित समय पर परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

इस वक्तव्य के सामने आने के बाद चुनाव शिकायत आयोग ने चुनाव आयोग से अपनी प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा ताकि बिना किसी विलंब के परिणाम घोषित किया जा सके। इससे पहले चुनाव परिणाम की घोषणा 19 अक्टूबर को की जानी थी लेकिन वोटों की गिनती वाली कुछ मशीनों के क्षतिग्रस्त होने और कुछ अन्य तकनीकी खामियों के कारण इसमें विलंब हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended