संजीवनी टुडे

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोई बाइडन ने कोरोना में दयनीय स्थिति के लिए ट्रम्प पर मढ़ा दोष

संजीवनी टुडे 14-08-2020 13:07:32

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोई बाइडन ने देशवासियों का आह्वान किया है कि वे घर से बाहर निकलते समय फ़ेस मास्क पहन कर ही निकलें।


लॉस एंजेल्स। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोई बाइडन ने देशवासियों का आह्वान किया है कि वे घर से बाहर निकलते समय फ़ेस मास्क पहन कर ही निकलें। उन्होंने कहा है कि फ़ेस मास्क पहनने से अगले तीन महीनों में कोरोना संक्रमण से 36 हज़ार जाने बचाई जा सकती हैं। इस संदर्भ में जोई बाइडन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर कोरोना संक्रमण में प्रशासन के मूल रवैए से देश को एक लाख 61 हज़ार जानें गँवानी पड़ी है। इसका पूरा दोष ट्रम्प पर जाता है। कोरोना संक्रमण मामलों में अमेरिका सब से शीर्ष स्थान पर है। पिछले 17 दिनों से लगातार एक हज़ार लोग कोरोना से जानें गँवा रहे हैं। कोरोना से देशभर में क़रीब 51 लाख मामले हो चुके हैं।

अमेरिका में जार्जिया एक मात्र ऐसा राज्य है, जहाँ देरी से लॉकडाउन करने और पहले कारोबार खोलने के अब दुषपरिणाम सामने आ रहे कि यहाँ कोरोना के मामलों में तेज़ी से वृद्धि हो रही है। न्यूयॉर्क, फ़्लोरिडा, न्यूजर्सी और कैलिफ़ोर्निया के बाद कोरोना संक्रमण मामलों में जार्जिया पाँचवा बड़ा राज्य बन रहा है।

जार्जिया में 19 लाख टेस्टिंग हुई है, जिसमें से दस प्रतिशत मामलों में कोरोना संक्रमण की पुष्ठी हुई है। इसका सीधा सादा यह अर्थ लगाया जा रहा है कि जार्जिया अमेरिका के उन 36 राज्यों में शामिल हो गया है, जो डब्ल्यूएचओ के मान्य दिशा निर्दशों का पालन नहीं कर रहा है।

जार्जिया में मंगलवार को 136 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई, जो एक ही दिन में इस राज्य में सर्वाधिक है। इसके बाद बुधवार को इस राज्य में 109 मौतें हुई है। जार्जिया में पिछले सप्ताह में 1600 बच्चों और टीचर को कोरोना संक्रमित होने के कारण एकांतवास में जाना पड़ा।

यह खबर भी पढ़े: कॉमेडी शो 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' से वापसी कर रहे हैं सुनील ग्रोवर, रिलीज हुआ प्रोमो VIDEO

यह खबर भी पढ़े: अगर विश्वास प्रस्ताव लाया गया तो आज विधानसभा में बढ़ सकती है बसपा विधायकों की उलझन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended