संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस से डरे इस देश के राष्ट्रपति, लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए दिया गोली मारने का आदेश

संजीवनी टुडे 03-04-2020 10:52:55

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में कोहराम मचा है। अब तक 53 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस दौरान नोवल कोरोना वायरस या कोविड-19 से पूरी दुनिया लड़ रही है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में कोहराम मचा है। अब तक 53 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस दौरान नोवल कोरोना वायरस या कोविड-19 से पूरी दुनिया लड़ रही है। तेजी से फैलते इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन कर रखा है। हर देश में लॉकडाउन उल्लंघन पर सजा का भी प्रावधान है। 

lockdown

सूत्रों के अनुसार  इसी बीच, लॉकडाउन को लेकर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक विवादित आदेश दिया है। इसमें राष्ट्रपति ने कहा है कि जो कोरोना वायरस के लिए लगाए लॉकडाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गोली मार दो। 

जानकारी के अनुसार बता दें कि बुधवार को मनीला के आसपास कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद लोगों ने हंगामा किया। ऐसे में बाद में राष्ट्रपति को टीवी पर आकर चेतावनी देनी पड़ी। दुतेर्ते ने अपनी सरकार, पुलिस और प्रशासन से कहा है कि जो भी कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पालन न करे।  कोई दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गोली मार दो।  

उन्होंने अपने देश के सुरक्षाबलों से कहा कि ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें. किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं।  यह एक गंभीर अपराध होगा। इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे तुरंत गोली मार दी जाए। 

आपको बात दें की यह पहली बार नहीं है जब रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को गोली मारने का आदेश दिया है।  इससे पहले भी 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना कानूनी कार्यवाही के मारने का आदेश दिया था। 

lockdown

बता दें कि फिलीपींस में इस समय 2623 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जबकि, 107 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 मार्च के आसपास राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी। वह निगेटिव निकले।  हालांकि एहतियात के तौर पर वह खुद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। इसे अलावा फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारंटीन किया गया था। राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेल्वाडोर पनेलो ने कहा था कि हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर हमने सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाए हैं। 

ये खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच महिलाएं ज्यादा नखरें न दिखाएं: तुगलकी फरमान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended