संजीवनी टुडे

नाइजीरिया के राष्ट्रपति का पुलिस बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन खत्म करने का आह्वान

संजीवनी टुडे 23-10-2020 17:31:10

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदु बुहारी ने नाइजीरिया के लोगों से पुलिस बर्बरता के खिलाफ सड़कों पर हो रहे प्रदर्शनों को खत्म करने का आह्वान किया है।


अबुजा। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदु बुहारी ने नाइजीरिया के लोगों से पुलिस बर्बरता के खिलाफ सड़कों पर हो रहे प्रदर्शनों को खत्म करने का आह्वान किया है।बुहरी ने ट्विटर पर लिखा है कि वह नाइजीरिया के लोगों से आह्वान करते हैं कि वो अपने सामान्य जीवन की ओर लौट आएं और सभी कानूनों का पालन करने वाले नागरिकों के जीवन और संपत्तियों की रक्षा करने के लिए बिना नुकसान पहुंचाए सुरक्षा एजेंसियों के पास जाएं।

उन्होंने कहा कि इसलिए हम युवाओं से सड़कों पर विरेध प्रदर्शन बंद करने और समाधान खोजने में सरकार को रचानात्मक रूप से शामिल करने का आह्वान करते हैं।

प्रदर्शनकारियों ने देश में पुलिस हिरासत में लोगों की हत्याएं, उन्हें प्रताड़ित करने तथा ब्लैकमेल करने में देश की स्पेशल एंटी रॉबरी स्क्वायड पुलिस इकाई की भूमिका होने के आरोप लगाते हुए नाइजीरिया में ‘एंडसार्स’ रैलियों की शुरुआत की थी। इसके बाद अधिकारियों ने इस विभाग को बंद कर दिया और स्पेशल वेपन्स एंड टैक्टिकिस स्क्वायड के साथ इसे बदल दिया गया। हालांकि इसके बाद भी बिना रुके पुलिस की बर्बरता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

इससे पहले बुधवार को नाइजीरिया के सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां भी चलाई थीं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। संयुक्त राष्ट्र सहित कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने प्रदर्शनकारियों के विरोध में सेना के प्रयोग की निंदा की है।

यह खबर भी पढ़े: करीना कपूर खान ने खास अंदाज में दी दोस्त मलाइका अरोड़ा को जन्मदिन की बधाई

यह खबर भी पढ़े: बांग्लादेश: पीड़ित लड़की और दुष्कर्म आरोपित रिश्ते में भाई बहन, फिर भी कोर्ट ने दी शादी को मंजूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended