संजीवनी टुडे

मारीशस के राष्ट्रपति ने अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिये किया श्राद्ध कर्म

संजीवनी टुडे 26-02-2020 15:59:50

मॉरीशस के राष्‍ट्रपति पृथ्‍वी सिंह रूपन ने बुधवार को अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति और मोक्ष प्राप्ति के लिए विष्णुपद मंदिर परिसर में पिंडदान एवं फल्गु नदी में जल तर्पण किया।


गया। मॉरीशस के राष्‍ट्रपति पृथ्‍वी सिंह रूपन ने बुधवार को अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति और मोक्ष प्राप्ति के लिए विष्णुपद मंदिर परिसर में पिंडदान एवं फल्गु नदी में जल तर्पण किया। मोक्षधाम की सीढ़ी के रूप में विख्यात गयापाल पंडा समाज के वरिष्ठ सदस्य गजाधर लाल पाठक ने अपने यजमान रुपन को गया श्राद्ध के पूर्ण होने पर आशीर्वाद दिया। 

बुधवार को राष्ट्रपति रुपन ने विष्णुपद के गर्भ गृह में भगवान विष्णु के चरण पर वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की। रुपन ने श्राद्ध कर्म करने के बाद बताया कि उन्हें यहां आकर काफी शांति एवं शकुन मिला है। उन्होंने कहा कि सभी सनातन धर्मावलंबियों को गयाजी आना चाहिए।

बिहार और उत्तर प्रदेश से मारीशसवासियों का बहुत ही पुराना और खून का रिश्ता है। दोनों प्रदेश से काफी संख्या में रहे पूर्वज मारीशस गए थे। राष्ट्रपति रुपन ने बताया कि उनके पूर्वज गया के मूल निवासी थे, जाे बाद में मारीशस जाकर वहां बस गए। इसके पूर्व मंगलवार की शाम रुपन ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी।

यह खबर भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर आग की तरह फेल रहा हैं ये वीडियो, बिना सिर के घूमता दिखा एक शख्स और फिर.. Video viral

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended