संजीवनी टुडे

पोंपियो और सऊदी प्रिंस ने ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-09-2019 09:20:13

मेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच हुई बैठक में दोनों नेताओं ने सऊदी में पेट्रोलियम रिफाइनरी में हुए ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराए जाने पर सहमति जतायी।


वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच हुई बैठक में दोनों नेताओं ने सऊदी में पेट्रोलियम रिफाइनरी में हुए ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराए जाने पर सहमति जतायी।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान में दुष्कर्म के बाद बच्चों की हत्या को लेकर जोरदार प्रदर्शन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागुस ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। ओर्तागुस ने कहा कि श्री पोंपियो ने सऊदी क्राउन से आज मुलाकात की। उन्होंने कहा, “दोनों नेताओं के बीच बैठक के दौरान ईरानी सरकार के रवैये और उसके कारण उत्पन्न हुए खतरे को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ आने की जरुरत पर चर्चा की।”

अमेरिका और सऊदी ने गत शनिवार हुए ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया। यमन के हौथी विद्रोहियों ने हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उल्लेखनीय है कि ईरान ने अमेरिका के आरोेपों को खारिज किया था।पोंपियो और क्राउन प्रिंस के बीच इस बात पर भी सहमति बनी कि सऊदी में हमला इसलिए भी किया गया क्योंकि यहां अमेरिकी नागरिक रहते हैं और काम कर करते हैं।

इससे पहले बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के बाद ईरान पर आर्थिक प्रतिबंध को और बढ़ाने के आदेश दिए थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended