संजीवनी टुडे

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं करेंगे पीएम मोदी, विदेश सचिव ने कही ऐसी बात

संजीवनी टुडे 19-09-2019 21:37:55

विदेश सचिव विजय गोखले ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र एवं अमेरिका के अपने दौरे में कश्मीर एवं अनुच्छेद 370 के मामले को तवज्जो नहीं देंगे बल्कि वह अपनी बात बदलती दुनिया के बड़े मुद्दों खासकर बहुपक्षीय वैश्विक व्यवस्था के मुद्दे पर भारत की आकांक्षा एवं भूमिका को रेखांकित रखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: चंद्रयान 2: भारत के 'लैंडर विक्रम' को लेकर आई ताजा जानकारी, NASA ने खींची अहम तस्वीरें, देखें

विदेश सचिव विजय गोखले ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि यात्रा के दौरान 24 सितंबर को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी जबकि 22 सितंबर को ह्यूस्टन में ट्रंप -मोदी के सम्मान में प्रवासी भारतीयों द्वारा आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। वहां भी दोनों के बीच अनौपचारिक बातचीत होगी।

गोखले के अनुसार प्रधानमंत्री 23 से लेकर 27 तक विभिन्न बहुपक्षीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और ट्रंप सहित करीब 20 विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। वह प्रशांत महासागरीय द्वीपीय देशों के सम्मेलन (फिपिक) और कैरेबियाई देशों के संगठन कैरीकॉम की बैठकों में भी शिरकत करेंगे तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर गांधी सौर पार्क और गांधी शांति उद्यान का उद्घाटन करेंगे जबकि अमेरिकी सरकार गांधी जी पर आधारित एक डाक टिकट भी जारी करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended