संजीवनी टुडे

PM मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, दोनों देशों ने कोविड-19 से निपटने के कदमों को किया साझा

संजीवनी टुडे 09-04-2020 19:05:49

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने संकट के प्रबंधन के लिए दक्षिण कोरिया द्वारा तैनात प्रौद्योगिकी-आधारित प्रणाली की सराहना की।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने संकट के प्रबंधन के लिए दक्षिण कोरिया द्वारा तैनात प्रौद्योगिकी-आधारित प्रणाली की सराहना की। साथ ही कोविड-19 महामारी के खिलाफ उठाए गए कदमों को साझा किया।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार दोनों नेताओं ने कोविड-19 वैश्विक महामारी और वैश्विक स्वास्थ्य प्रणालियों और आर्थिक स्थिति के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों पर चर्चा की। उन्होंने महामारी से निपटने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। 

कोरियाई राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत में कोरियाई नागरिकों को अधिकारियों द्वारा मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय कंपनियों को चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति कराने के लिए दक्षिण कोरिया सरकार की सराहना की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत के दौरान पिछले साल दक्षिण कोरिया की अपनी यात्रा को गर्मजोशी से याद किया और दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों पर संतोष व्यक्त किया। दोनों नेताओं ने इस पर भी सहमति व्यक्त की है कि उनके विशेषज्ञ कोविड महामारी से निपटने के लिए एक-दूसरे से परामर्श और अनुभव साझा करना जारी रखेंगे। प्रधानमंत्री ने दक्षिण कोरिया में आगामी नेशनल असेंबली इलेक्शन के लिए राष्ट्रपति मून को अपनी शुभकामनाएं दीं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना: एक बार फिर ममता सरकार के आंकड़ों पर भाजपा ने उठाये सवाल, लगाए ये आरोप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended