संजीवनी टुडे

लाहौर से कराची जा रहा विमान क्रैश; फ्लाइट में 90 यात्री थे सवार

संजीवनी टुडे 22-05-2020 18:08:22

पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया। इस हादसे में लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट भयानक हादसे का शिकार हो गई।


नई दिल्ली। पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया। इस हादसे में लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट भयानक हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में लगभग 90 यात्री सवार थे जिसमें से अबतक 9 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, ये हादसा कराची एयरपोर्ट के पास लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हादसे की जगह पर कई फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हुई हैं। हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है। विमान हादसे के वीडियोज में एक आवासीय इलाके से, जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है। 

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और उन्होंने कहा कि फ्लाइट A-320, 90 यात्रियों को लेकर जा रही थी। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने बताया कि विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के लगभग 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े: गिरावट के साथ खुला बाजार, सेंसेक्‍स 260 अंक लुढ़का

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended