संजीवनी टुडे

फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके, पांच लोगों की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-10-2019 11:09:42

फिलीपींस में मैग्सेसे से पांच किलोमीटर पश्चिम में बुधवार को आये भूकंप के तेज झटके में मरने वालों की संख्या बढ़ कर पांच हो गयी है।


मनीला। फिलीपींस में मैग्सेसे से पांच किलोमीटर पश्चिम में बुधवार को आये भूकंप के तेज झटके में मरने वालों की संख्या बढ़ कर पांच हो गयी है।

तुलुनान शहर के मेयर रूएल लिम्बुनगन ने कहा कि दातु पग्लास इलाके में एक मकान के गिरने की वजह से सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी।

यह खबर भी पढ़े: भारत को महान देश बनाने में महाराष्ट्र का बहुत बड़ा योगदान: मोदी

पास के एमलांग शहर के उप मेयर जोसेलितो पिनोल ने बताया कि इस इलाके में भूकंप की कारण एक व्यक्ति को आये दिल के दौरे की वजह से उसकी मौत हो गयी तथा मैग्सेसे के डावाओ डेल सर इलाके में एक दो साल की बच्ची के ऊपर सामान गिरने की वजह से उसकी मौत हो गयी।

इसके अलावा एक ने मामले में एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया जिसके वजह से अंदर मौजूद माँ और पुत्री की मौत हो गयी।

नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल ने हालांकि अभी तक हताहतों की संख्या और भूकंप से आधिकारिक नुक्सान की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

यह खबर भी पढ़े: सात फीसदी आर्थिक विकास के लिए उद्योग करें निवेश : मुख्य आर्थिक सलाहकार

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.7 मापी गयी। भूकंप का केंद्र 6.77 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 125.13 डिग्री पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था। मैग्सेसे तथा डावाओ डेल सर प्रांत में मलबा गिरने की वजह से 20 लोग घायल हुए हैं। भूकंप इतना शक्तिशाली था कि इसकी वजह से कई मकानों को भी नुक्सान पंहुचा हैं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended