संजीवनी टुडे

अमेरिका में खुलेआम शराब पीने के संदेह में पेरू के पूर्व राष्ट्रपति गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 19-03-2019 19:52:56


सैन फ्रांसिस्को। कैलिफोर्निया में सार्वजनिक रूप से शराब पीने के संदेह में पेरू के पूर्व राष्ट्रपति अलेजांद्रो तोलेदो को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अधिकारियों ने उन्हें एक रात जेल में रखने के बाद सोमवार की सुबह रिहा कर दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

विदित हो कि तोलेदो अपने देश में लातिन अमेरिका के सबसे बड़े भ्रष्टाचार मामले में वांछित हैं।पेरू के अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए तीस हजार डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। उनके उपर आरोप है कि राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ब्राजील की निर्माण कंपनी ओडेब्रेच्ट से दो करोड़ डॉलर की रिश्वत ली थी।हालांकि वह कहते रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। 

स्थानीय समाचार पत्र सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल के मुताबिक, सैन मैटियो काउंटी के शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता रोजमेरी ब्लैंक्सवेड ने सोमवार को कहा कि तोलेदो (72) को रविवार की रात मेनलो पार्क शहर के सैन फ्रांसिस्को बे क्षेत्र के पास एक रेस्तरां से गिरफ्तार किया गया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि तोलेदो को सोमवार की सुबह कोई आरोप तय किए बिना रिहा कर दिया गया। वह साल 2001 से 2006 तक पेरू के राष्ट्रपति रहे। राष्ट्रपति का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए उत्तरी कैलिफोर्निया आ गए थे।

More From world

Loading...
Trending Now