संजीवनी टुडे

एक बार फिर से बेनकाब हुआ पाकिस्तान का झूठ, आतंकी मसूद अजहर के ठिकाने का चला पता

संजीवनी टुडे 18-02-2020 09:18:51

एक बार फिर से पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हुआ है। उसने हाल में आतंकी मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी, लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान में ही छिपकर रहा है और पाकिस्तान सरकार को इसकी जानकारी भी है।


नई दिल्ली। एक बार फिर से पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हुआ है। उसने हाल में आतंकी मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी, लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान में ही छिपकर रहा है और पाकिस्तान सरकार को इसकी जानकारी भी है।

एजेंसियों को मसूद अजहर के अन्य तीन ठिकानों के बारे में पता चला है जो उसी प्रांत में हैं। यह बहावलपुर के कैसर कॉलोनी, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू में मदरसा बिलाल हब्शी और लक्की मारवत का मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान में स्थित हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान के बहावलपुर शहर में रह रहा है। बहावलपुर के रेलवे लिंक रोड पर उसका ठिकाना है। खबरों के मुताबिक, जिस जगह मसूद अजहर छिपा है वह बहावलपुर आतंकी हेडक्वॉर्टर के पीछे है। वहां काफी तगड़ी सिक्यॉरिटी भी है। कहा तो ये भी जाता है कि जहां मसूद अजहर छिपा है, उस घर में बम हमले का भी कोई असर नहीं होगा।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जैश द्वारा पिछले साल फरवरी में अंजाम दिए गए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा था। जिसके अनुसार 2016 में पठानकोट एयरबेस पर किए गए जैश के हमले की जांच के दौरान पाए गए मोबाइल नंबरों में से एक सीधे तौर पर बहावलपुर आतंकी फैक्ट्री से जुड़ा हुआ था। अजहर भारत में कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड है। खुफिया सूत्रों के अनुसार अजहर का स्वास्थ्य काफी खराब है। जिसकी वजह से उसके भाई अब्दुल रौफ असगर ने आतंकी संगठन जैश की जिम्मेदारी ले ली है।

जहां पाकिस्तान की कोर्ट ने पिछले हफ्ते आतंकी वित्तपोषण के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद और उसके सहयोगियों को साढ़े 5 साल की सजा सुनाई है। वहीं मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर और जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई न करने को लेकर उसकी आलोचना होती रहती है। भारतीय खुफिया एजेंसी और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के अनुसार अजहर एक गंभीर बिमारी से जूझ रहा है।

यह भी पढ़े: बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल, 22 IAS और 11 DM के तबादले

यह भी पढ़े: सबके हक की हिफाजत होगी, ये पाकिस्तान है, भारत नहीं: इस्लामाबाद HC

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended