संजीवनी टुडे

पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में

संजीवनी टुडे 19-03-2019 16:38:25


इस्लामाबाद। पाकिस्तान जहां अपनी खस्ताहाल अर्थव्यवस्था का रोना रोकर दुनिया भर में कटोरा लिए घूम रहा है,वहीं उसके नागरिकों के करीब 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में सड़ रहे हें। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिकों के अपने देश से बाहर विदेशी बैंकों में डेढ़ लाख से ज्यादा खाते हैं जिनमें 11 अरब डॉलर से अधिक की रकम हो सकती है। इस रिपोर्ट पर पाकिस्तान के राजस्व मंत्री महम्मूद अजहर ने आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि इनमें से अाधी से अधिक रकम अघोषित है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व राज्य मंत्री अजहर ने लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई) के एक कार्यक्रम में कहा कि देश से बाहर खातों की संख्या समझ से परे है। उन्होंने आगे कहा, "इसमें खाताधारक के नामों और खाते की राशि के बारे में जानकारी है। 

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि खाताधारकों में से अधिकांश के पास वैध व्यवसाय नहीं है जो कर चोरी के पैमाने को रेखांकित करने के लिए यह पर्याप्त होना चाहिए। अगर सरकार इन पैसों को वापस ला सकती हैं तो भीख नहीं मांगनी पड़ेगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पाकिस्तानी मंत्री ने यह भी कहा कि वहां की सरकार प्रौद्योगिकी की मदद से चोरों की प्रोफाइलिंग का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आधा काम पहले ही पूरा हो चुका है और अप्रैल के अंत तक काम पूरा हो जाएगा।

More From world

Trending Now
Recommended