संजीवनी टुडे

महामारी में मदद के लिए पाकिस्तानी एटीसी ने की एयर इंडिया की तारीफ, कहा- हमें गर्व है कि आप लोग इस कठिन परिस्थिति में...

संजीवनी टुडे 05-04-2020 11:13:34

एयर इंडिया के इस जज्बे को पाकिस्तान ने भी सलाम किया है।


डेस्क। कोरोना वायरस ने दुनियाभर में जानलेवा तबाही मचा रखी है। कोविड-19 से अब तक 64 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 12 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ऐसी परिस्थितियों में भी एयर इंडिया लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए लगातार उड़ान भर रहे हैं। एयर इंडिया के इस जज्बे को पाकिस्तान ने भी सलाम किया है। 

दरअसल पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर(एटीसी) ने संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए एयर इंडिया का तारीफ की है। हाल ही में हुए इस वाकये की जानकारी खुद एक पायलट ने साझा की है। दरअसल लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे यूरोपीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया के विमान फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। इसमें कोरोना से जुड़ी राहत सामग्री भी थी। 

एयर इंडिया के एक सीनियर कैप्टन ने पूरे वाकये के बारे में बताया, 'जैसे ही हम पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुसे, वहां के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने 'अस्सलाम अलैकुम' से हमारा स्वागत किया। कंट्रोलर ने आगे कहा कि कराची कंट्रोल फ्रैंकफर्ट में राहत सामग्री पहुंचाने जा रहे एयर इंडिया के विमानों क स्वागत करता है।'

इस उड़ान के दौरान पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने एयर इंडिया के पायलट से पूछा, 'कन्फर्म करिए क्या आप राहत सामग्री लेकर फ्रैंकफर्ट जा रहे हैं? भारतीय पायलट की तरफ से 'हां' में जवाब आया है। इसके बाद पाकिस्तानी एटीसी ने भारतीय विमान को आगे के जरूरी निर्देश दिए। 

अंत में पाकिस्तानी एटीसी ने एयर इंडिया की तारीफ करते हुए कहा, 'हमें गर्व है कि ऐसी महामारी की हालत में भी आपके विमान उड़ान भर रहे हैं। गुड लक'। इसके बाद तारीफ करने के लिए भारतीय पायलट ने पाकिस्तानी एटीसी शुक्रिया कहा।

पाकिस्तान के एयर स्पेस से निकलते वक्त ईरान के रेडार को खोजने में एयर इंडिया के इन विमानों को दिक्कत हुई, जिसके बाद पाकिस्तान के एटीसी ने एयर इंडिया के दोनों के विमानों की लोकेशन के बारे में तेहरान एटीसी की सूचित किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि पाकिस्तान में अब तक जहां 2,818 लोग इस संक्रमण का शिकार हैं, वहीं 41 लोग इस संक्रमण का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े: ट्रंप ने PM मोदी को फोन कर किया खास अनुरोध, कहा- मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन...

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: दारू के ठेके को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Sunil Grover का ट्वीट, कहा- ठेके जल्दी खुलेंगे, अगर...

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended