संजीवनी टुडे

आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान ने अब सरकारी कर्मचारियों को दिया ये हुक्‍म...

संजीवनी टुडे 16-08-2019 15:49:36

आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहे पाक की हालत आजकल काफी खराब होती हुई जा रही है।


इस्‍लामाबाद। आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहे पाक की हालत आजकल काफी खराब होती हुई जा रही है। यही कारण है कि इस देश के हुक्‍मरानों को पैसों की व्यवस्था हेतु रोजाना नए फरमान जारी करने पड़ रहे हैं। 

अब पाक सरकार ने अपने सभी सरकारी कर्मचारियों को हुक्‍म दिया है कि वो पहली सितंबर तक अपनी संपत्तियों का विवरण प्रत्येक हाल में जमा कर दें। यहां की सरकार ने सभी संघीय मंत्रालयों, संस्‍थानों तथा पीओके एवं गिलगित बाल्टिस्‍तान की राज्‍य की सरकारों को ये आदेश जारी किया है। 

यह भी पढ़े:कश्मीर पर PAK पीएम इमरान खान की बौखलाहट, काली की ट्विटर की डीपी

खबरों के अनुसार, एक भिन्न सरकारी ज्ञापन में प्रबंधन ग्रेड के अधिकारियों हेतु 15 फीसद तदर्थ राहत भत्‍ता, चुनिंदा निगमों एवं स्वायत्त निकायों के कर्मचारियों हेतु 5-10 फीसदी ARA के लाभ देने की बात बोली गई है। 

जानकारी के मुताबिक, पाक ने इस वर्ष सऊदी अरब और चीन से 2 अरब डॉलर का कर्ज लिया है। पाक में महंगाई दर करीबन 10.35 फीसद है। जानकारों के मुताबिक, हिंदुस्तान से व्यापारिक रिश्ते समाप्त कर पाक ने अपने लिए मुसीबत बढ़ा ली है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

पाक के उसकी महंगाई दर 11% तक पहुंचने का अंदाजा  है। यही नहीं, पाक की अर्थव्यवस्था 300 बिलियन डॉलर ( लगभग 212 खरब रुपये) से भी नीचे आ गई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended