संजीवनी टुडे

पाकिस्तान: दो आतंकी गिरफ्तार, अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या में थे शामिल

संजीवनी टुडे 20-04-2019 17:46:28


नई दिल्ली। पाकिस्तानी के पेशावर से दो तालिबानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकवादियों पर अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या और देश में कई दूसरी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

खैबर पख्तूनख्वा के मनशेरा जिले के आतंकवाद निरोधी विभाग ने कहा कि वे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सबसे दुर्दांत आतंकवादी हैं।अधिकारियों ने कहा कि अजीम जान और मुहम्मद अनवर को खुफिया सूचना के बाद चलाए गए अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया। वे 2002 में अमेरिकी पत्रकार पर्ल के अपहरण और हत्या में शामिल थे। 

पर्ल ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख थे और पाकिस्तान में आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर सिर कलम कर दिया था। अधिकारियों ने बताया कि अजीम एक प्रशिक्षित आतंकवादी और आत्मघाती बम प्रशिक्षक है जो टीटीपी को प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावरों की आपूर्ति करता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा वह मीरानशाह में टीटीपी के वित्तीय मामलों का भी प्रमुख है। वह फ्रांसीसी दूतावास के कर्मचारी पर आतंकी हमले में भी शामिल था। अनवर ने खैबर में प्रशिक्षण प्राप्त किया था और वह पेशावर के देवू बस अड्डे पर हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता था जिसमें 2 पुलिस कर्मियों की मौत हुई थी।

More From world

Trending Now
Recommended