संजीवनी टुडे

बकरीद से पहले पाक ने अफगानिस्तान को दिखाया मौत का नजारा, रॉकेटों के हमले में नौ लोगों की मौत, 50 घायल

संजीवनी टुडे 01-08-2020 12:57:28

बकरीद से ठीक पहले अफगानिस्तान एक बार फिर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाके पर सैन्य हमला किया। पाक ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे


क्वेटा। बकरीद से ठीक पहले अफगानिस्तान एक बार फिर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाके पर सैन्य हमला किया। पाक ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए।

attack

सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह दावा किया। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने कहा कि अफगान सीमा रक्षकों ने पहले हमला किया। 

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को स्पिनबोल्डक में रॉकेट दागे। इसके बाद अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

attack

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अफगान बलों ने ''निर्दोष आम नागरिकों'' और पाकिस्तानी बलों पर ''बिना उकसावे के गोलीबारी' की जिसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तान ने कहा कि बाद में सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से तनाव कम किया गया।

यह खबर भी पढ़े: आज से बदल गए है पैसों से जुड़े ये 5 बड़े नियम, जानें

यह खबर भी पढ़े: रूसी वैज्ञानिकों का दावा, 72 घंटे के अंदर पानी कोरोना को लगभग पूरी तरह से कर सकता हैं खत्म

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended