संजीवनी टुडे

पाकिस्तान ने 100 और भारतीय मछुआरों को किया रिहा

संजीवनी टुडे 15-04-2019 10:38:21


इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने सद्भावना के रूप में रविवार को 100 और भारतीय मछुआरों को रिहा किया है। जिन्हें वाघा सीमा पर सोमवार को भारतीय प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान ने पहले चरण में सात अप्रैल को 100 मछुआरों को रिहा किया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रविवार को भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने कहा था कि नई सरकार बनने के बाद भारत-पाकिस्तान बीच बातचीत की उम्मीद है। उच्चायुक्त सोहैल महमूद पाकिस्तान के विदेश सचिव पद की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के तनाव के बीच सद्भावना के रूप चार चरणों में 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने की घोषणा की है और इसके तहत शनिवार को दूसरे चरण में इन मछुआरों को रिहा किया गया। इससे पहले पाकिस्तान ने पहले जत्थे में सात अप्रैल को 100 मछुआरों को रिहा किया था। 

जानकारी के अनुसार, मलीर जेल से 100 अन्य भारतीय मछुआरों को रिहा किया गया।’ उन्हें ट्रेन से लाहौर ले जाया जा रहा है जहां वाघा सीमा पर सोमवार को उन्हें भारतीय प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इन मछुआरों को विभिन्न अभियानों के दौरान पाकिस्तानी जलक्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने पर गिरफ्तार किया गया था। अन्य 100 मछुआरों को 22 अप्रैल को रिहा किया जाएगा और 29 अप्रैल को यह प्रक्रिया उस समय पूरी हो जाएगी जब 55 मछुआरों और पांच कैदियों को रिहा किया जाएगा।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended