संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी पीएम इमरान की फिर हुई बेइज्जती, उधार के विमान से पहुंचे अमेरिका

संजीवनी टुडे 22-09-2019 20:43:47

इमरान खान अमेरिका के दौरे से पहले दो दिन के सऊदी अरब के दौरे पर थे।


इस्लामाबाद। अनुच्छेद 370 को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान की हर जगह बेइज्जती हो रही है। पाक पीएम इमरान खान भी अपनी बेइज्जती करवाने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे। 

कश्मीरी पंडितों का मोदी को मिला पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’ हैं मोदी

दरअसल, पाकिस्तान के पीएम के पास अमेरिका जाने के लिए अपना विमान तक उपलब्ध नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में भाग लेने के लिए इमरान खान को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने अपना प्राइवेट विमान दे दिया।

इमरान खान अमेरिका के दौरे से पहले दो दिन के सऊदी अरब के दौरे पर थे। सऊदी अरब से इमरान खान को कमर्शल फ्लाइट पकड़कर अमेरिका जाना था, लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को मना कर दिया। सऊदी प्रिंस ने इमरान से कहा कि वह अपने मेहमान को किसी कमर्शल प्लेन में नहीं जाने देंगे। इसके बाद उन्होंने इमरान को अमेरिका जाने के लिए अपना प्राइवेट विमान दे दिया, इसके बाद क्राऊन प्रिंस के ही विशेष विमान से इमरान खान अमेरिका पहुंचे।

ु

वहीं, पाकिस्तानी इस घटना को अपने मुल्क की खस्ताहाली मान रहे हैं। माना जा रहा है कि इमरान अपने देश की डूबती हुई अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए खर्चों में कटौती कर रहे हैं और इसी के चलते उन्होंने कमर्शल फ्लाइट से अमेरिका जाने का फैसला किया था। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA)के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। इमरान खान डोनाल्ड ट्रम्प से 23 सितंबर को मिलेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को इमरान से पहले संबोधित करेंगे, जबकि इमरान खान दोपहर बाद अपनी बात रखेंगे। इमरान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उजागर करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended