संजीवनी टुडे

पाकिस्तान: चुनावी रैली में बम विस्फोट, 135 लोगों की मौत

संजीवनी टुडे 14-07-2018 09:16:50

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चुनावी रैलियों में विस्फोट में अब तक 135 लोगों की मौत हो गई है जबकि 122 लोग घायल हो गये है। आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मानतुंग क्षेत्र में बीएपी के नेता सिराज रायसानी की रैली को निशाना बनाया।

जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद अयूब अचकजई ने कहा, रायसानी घायल हो गए थे और उन्हें क्वेटा ले जाया जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। रायसीनी बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई हैं।

बलूचिस्तान के कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री फैज काकर ने बताया, शुरुआत में मृतकों की संख्या अधिक नहीं थी लेकिन रायसानी समेत गंभीर रूप से घायल लोगों की अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका है क्योंकि विस्फोट में 125 अन्य घायल हुए हैं।

बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है ये एक आत्मघाती हमला था उन्होंने बताया कि हमले में लगभग 16-20 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया। घटना से कुछ घंटे पहले खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू इलाके में मुत्ताहिदा मजलिस अमाल नेता अकरम खान दुर्रानी की रैली में विस्फोट हुआ।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

दुर्रानी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ मैदान में हैं उन्होंने कहा कि धमकियों के बाद भी वो चुनाव प्रचार जारी रखेंगे। चुनाव के पहले अचानक ही कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गयी है।

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended