संजीवनी टुडे

पाकिस्तान: बिस्कुट के विज्ञापन को बताया गया अश्लील, Video में महविश के डांस के विरोध में इमरान सरकार से कार्रवाई की मांग

संजीवनी टुडे 11-10-2020 03:36:00

पाकिस्तान में एक विज्ञापन को लेकर इन दिनों काफी हंगामा मचा हुआ है। यह एक बिस्कुट का विज्ञापन है।


इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक विज्ञापन को लेकर इन दिनों काफी हंगामा मचा हुआ है। यह एक बिस्कुट का विज्ञापन है। इस विज्ञापन में मॉडल महविश हयात पारंपरिक कपड़ों में डांस करते हुए ​विज्ञापन वाले बिस्कुट को देश का बिस्कुट बता रही हैं। वहीं इस बिस्कुट के विज्ञापन को अश्लील बताया जा रहा है। विरोध कर रहे लोग इस विज्ञापन में महविश के किए डांस को मुजरा बता रहे हैं।  

इस विज्ञापन को लेकर विरोध और प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करने वालों ने पाकिस्तान की इमरान सरकार से कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पाकिस्तान का एक धड़ा इस विज्ञापन को महिलाओं की आजादी से जोड़कर देख रहा है और इसे सही ठहरा रहा है। 

खबरों के मुताबिक, इस बिस्किुट के विज्ञापन के विरोध में आम लोग तो सड़कों पर उतर आए ही हैं, वहीं दूसरी ओर मंत्री भी इस विज्ञापन को गैरवाजिब बता रहे हैं। वे इस विज्ञापन को अश्लील बता रहे हैं और इसपर तत्काल पाबंदी लगाने की मांग कर रहे हैं। विरोध करने वालों ने पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पेमरा ने विरोध की संजीदगी को समझते हुए इसके कंटेट पर विचार करने की बात कही है। 

सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को लेकर बहस छिड़ी हुई है। एक यूजर ने इसे विज्ञापन के नाम पर मुजरा बताते हुए पूछा कि पाकिस्तान में पेमरा नाम की कोई संस्था है भी या नहीं? इसके जवाब में विज्ञापन का समर्थन करने वाली एक महिला ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इस समाज को हंसती, मुस्कुराती, गाती- झूमती महिलाओं से नफरत है। इस समाज को सिर्फ सहमी, खौफजदा और रोती हुई औरतें पसंद हैं। पाकिस्तान के टीवी पर जब गमगीन औरतें के किस्से दिखाए जाते हैं तब किसी को कोई आपत्ति नहीं होती है।

यह खबर भी पढ़े: हाथरस कांड : गिरफ्तार किए गए पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ के ईडी कोर्ट में करेगी आवेदन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended