संजीवनी टुडे

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 20-02-2020 19:13:12

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को सौंप दिया है।


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को सौंप दिया है।खान ने इस्तीफे में लिखा है कि वह इस बात को खेद के साथ कह रहे हैं कि पाकिस्तान बार काउंसिल जिसके वे अध्यक्ष थे, उसने 19 फरवरी, 2020 को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। लेकिन सरकार ने खान के इस रिमार्क से खुद को दूर कर लिया है।

कराची बार एसोसिएशन, सिंध बार एसोसिएशन, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के लाइफ मेंबर रहे और पूर्व में सिंध के एडवोकेट जनरल, पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल और सिंध हाई कोर्ट के जज रहने के साथ अनवर मंसूर खान भाईयों और सह कर्मचारियों के साथ हैं। वह पाकिस्तान बार काउसिंल के उच्च सिद्धांतों, सत्यनिष्ठा और पेशेवर उत्कृष्टता के प्रति अपना विशवास जताते हैं, जिसके लिए वह हमेशा खड़े रहे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के बार काउंसिल ने सुप्रीम कोर्ट के जजों से संबंधित खान की टिप्पणी करने पर इस्तीफे की मांग की थी। इसके लिए कोर्ट ने भी खान को फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने खान को आदेश दिया था कि वह अपनी टिप्पणी के समर्थन में कुछ साक्ष्य पेश करें या फिर अपने विवादित बयान के लिए लिखित में माफी मांगे।

यह भी पढ़े: मां-बेटी को गोली मारकर तलवार से काट दिया शरीर, फिर जो किया...

यह भी पढ़े: मुस्लिमों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, फल खिलाकर लगाए 'बम भोले-जय श्रीराम' के नारे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended