संजीवनी टुडे

पाकिस्तान : फिर से चुनाव कराना परेशानियों का एकमात्र समाधान बोले अब्बासी

संजीवनी टुडे 28-02-2020 22:53:23

अब्बासी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि देश के सामने आ रही परेशानियों से निपटने का एकमात्र समाधान है फिर से आम चुनाव कराए जाएं।


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधनमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी के नेता शाहिद खाकान अब्बासी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि देश के सामने आ रही परेशानियों से निपटने का एकमात्र समाधान है फिर से आम चुनाव कराए जाएं। एक बार लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों में भाग लेने की अनुमति के बाद ही देश आगे बढ़ सकता है।

उन्होंने कहा कि हमारी राजनीतिक रणनीति लोगों के हित में है। हम लोगों की स्थिति को देखकर चुप नहीं रह सकते। इमरान खान की सरकार को पांच साल का कार्यकाल पूरा करने की अनुमति देना उनकी पार्टी के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन वो शासकों को देश को विनाश की ओर ले जाता नहीं देख सकते।

पूर्व प्रधनमंत्री ने कहा कि पीएमएलएन सरकार ने बहुत अच्छी एलएनजी डील की थी। भारत कतर से तीन गुना ज्यादा दाम पर एलएनजी खरीद रहा था। मंत्रिमंडल के दो सदस्यों को भी इससे फायदा हुआ, लेकिन किसी में दम है कि वो कहे कि हमारी सरकार द्वारा की गई डील अच्छी थी। प्रभावी सरकार को एलएनजी की खरीद करनी चाहिए और हमारे द्वरा स्थापित किए गए मानकों पर चलकर इसे स्टोर करना चाहिए।

एनएबी पर उन्होंने कहा कि यह एक ‘पॉलिटिकल इंजीनियरिंग’  का विभाग बन गया है, जिसने पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। अपने मामले की सुनवाई पर उन्होंने कहा कि इसका लाइव टेलिकास्ट होना चाहिए, जिससे लोग सही और गलत का निर्णय ले सकें।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और पीएमएलएन नेता एहसान इकबाल को रिहा करने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़े: CBI ने किया असिस्टेंट कमिश्नर दीपक पंडित के खिलाफ मामला दर्ज, पत्नी व दोनों बेटे भी आरोपित

यह भी पढ़े: कन्हैया के खिलाफ चलेगा राष्ट्रद्रोह का मुकदमा, दिल्ली सरकार ने दी इजाजत

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended