संजीवनी टुडे

पाकिस्तान: बलूचिस्तान भारी बारिश के कारण, 7 की मौत

संजीवनी टुडे 17-04-2019 17:01:09


क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान और पंजाब प्रांत में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश होने के कारण सात और लोगों की मौत हो गई जिनमें चार बच्चे शामिल हैं। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान में चार बच्चों की मौत हो गई। पहली घटना भाग की है जहां मिट्टी के मकान की छप्पर गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और उनके माता-पिता घायल हो गए, जबकि दो अन्य बच्चों की मौत किला-अब्दुल्ला जिले में हुई। इनकी मौत भी मिट्टी के घर छप्पर गिरने से हुई। 

भारी वर्षा के कारण अचानक आई बाढ़ से कई नगरों और गांवों का संपर्क क्वेटा से टूट गया है। इसी तरह पंजाब में लाहौर के शादबाग में एक विवाह स्थल की छत गिर से कुल तीन लोग घायल हो गए थे, जिनकी मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गई।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

 बारिश के कारण किसानों की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। तूफान से खनेवाल, लर्की, शूजाबाद बस्ती मलूक और हासिलपुर में गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है। कृषि निदेशक (विस्तार) डॉ अंजुम भुट्टर ने कहा है कि असामान्य मौसम ने गेहूं की फसल को प्रभावित किया है, लेकिन नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है। 

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस बीच पर्यटक स्थलों पर जाने वालों की जान जोखिम में पड़ने से रोकने के लिए पीडीएमए (प्रोविशनल डिसास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) ने यहां धारा 144 लगा दी है।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended