संजीवनी टुडे

काम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी, मंत्री सभा की पहली बैठक में शेख हसीना की चेतावनी

संजीवनी टुडे 21-01-2019 22:31:56


ढाका। प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने चौथे कार्यकाल में क्या करना चाहती हैं, यह उन्होंने सोमवार को मंत्री सभा के प्रथम बैठक में ही स्पष्ट कर दिया। उन्होंने अपने मंत्रियों को स्वच्छता, जवाबदेही और सतता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। मंत्री सभा में शामिल सदस्यों को संबोधित करते हुए शेख हसीना ने कहा कि काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सभी मंत्रियों को अपने दायित्वों का निर्वहन जवाबदेही और सतता के साथ करना होगा। 

सोमवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित मंत्री सभा की बैठक में मंत्री सभा के सभी सदस्य उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने आगे कहा किसी भी कीमत पर सुशासन सुनिश्चित करना होगा। सुशासन सुनिश्चित करने में यदि कोई भी समस्या होती है तो उनके मंत्री सीधे उन्हें बता सकते हैं। 

वर्ष 2018 के 30 दिसम्बर को सम्पन्न हुए 11वें राष्ट्रीय संसद के चुनाव के बाद आवामी लीग के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुआ है। इसके बाद लगातार तीसरी बार शेख हसीना ने प्रधानमंत्री का दायित्व ग्रहण किया है। उनके नेतृत्व में मंत्रीसभा के 47 सदस्यों ने सात जनवरी को शपथ ली थी, जिसमें 24 को मंत्री बनाया गया था, 19 राज्य मंत्री और तीन को उपमंत्री बनाया गया था। जिन दलों के साथ गठबंधन कर आवामी लीग ने चुनाव लड़ा था, उनका कोई भी सदस्य मंत्री सभा में शामिल नहीं है।

शनिवार को ही प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिये थे। उन्होंने कहा था कि देश के लोगों का आर्थिक और सामाजिक उत्थान है उनका प्रधान लक्ष्य होगा। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा था कि भ्रष्टाचार और मादक की समस्या को वे विशेष रूप से टारगेट करेंगी। 

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended