संजीवनी टुडे

नाइजीरिया: बोको हराम के हमले में मृतकों की संख्या बढ़ कर 65 हुई

संजीवनी टुडे 29-07-2019 12:09:20

रविवार को गाजीरम उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में एक अंत्येष्टि के दौरान बोको हराम के बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसमें अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है।


नई दिल्ली। रविवार को गाजीरम उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में एक अंत्येष्टि के दौरान बोको हराम के बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसमें अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्थानीय सरकारी चेयरमैन मोहम्मद बुलामा का कहना है, "65 लोगों की मौत हुई है और 10 लोग घायल हैं। रविवार को 20 और लोगों की मौत हो गई है। ये लोग अंतिम संस्कार में एकत्रित हुए थे। दर्जनों लोगों की मौत हमलावरों का पीछा करने के दौरान भी हुई। बोको हराम रोधी सेना के लीडर ने मौत के इस आंकड़े की पुष्टि की है। 

बुनु बुकर मुसतफा का कहना है कि अंतिम संस्कार से लौटने के दौरान 23 लोगों की हमले में मौत हो गई। वहीं 42 की मौत उस वक्त हुई जब वह आतंकियों का पीछा कर रहे थे। 

बुलामा ने बताया कि शायद ये हमला बदला लेने के लिए किया गया है। दो सप्ताह पहले स्थानीय निवासियों ने बोको हराम के 11 लड़ाकों को मार दिया था, क्योंकि ये लोग गांव में घुसने की कोशिश कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने 10 ऑटोमैटिक राइफल भी बरामद की थीं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रविवार को नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने इस घटना की निंदा की। उन्होंने देश की सेना और वायुसेना को हमलावरों को सबक सिखाने के लिए एयर पेट्रोलिंग और ग्राउंड ऑपरेशन करने के निर्देश दिए हैं। ये बात राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान में कही गई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended