संजीवनी टुडे

हांगकांग में कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हुई

संजीवनी टुडे 25-01-2020 10:00:57

हांगकांग में कोरोनावायरस के तीन नये मामले सामने आये हैं और इसके साथ ही यहां इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।


हांगकांग। हांगकांग में कोरोनावायरस के तीन नये मामले सामने आये हैं और इसके साथ ही यहां इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।

स्वास्थ्य संरक्षण विभाग के अनुसार चीन के वुहान से यहां आये तीन लोगों की जांच में कोरोनावायरस के लक्षण पाये गये है। मरीजों की हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में अलग से निगरानी में रखा गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ तुर्की में भूकंप के जोरदार झटके, चार लोगों की मौत

हांगकांग में कोरोनावायरस का पहला मामला 19 जनवरी को ट्रेन से चीन से आई 62 वर्षीय महिला में पाया गया था। इस महिला ने 20 जनवरी को बुखार और खांसी की शिकायत के बाद अस्पताल में जांच कराई, तो कोरोनावायरस के लक्षण पाये गये। इसके बाद इस महिला के परिवार के अन्य सदस्यों में भी इस संक्रमण के लक्षण पाये गये हैं।

इसके अलावा वुहान से 22 जनवरी को हांगकांग आए 62 वर्षीय तथा 63 वर्षीय एक दम्पत्ति में भी इस संक्रमण के लक्षण पाये गये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ चीन में कोरोना वायरस के कहर से 39 की मौत,1287 संक्रमित

सीएचपी के अनुसार 31 दिसंबर से अब तक हांगकांग में कोरोनावायरस के 239 संदिग्ध मामले पाये गये हैं, जबकि पांच मरीजों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हो चुकी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended