संजीवनी टुडे

इलाज के लिए अगले सप्ताह अमेरिका जा सकते है नवाज़

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-12-2019 12:33:47

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन में अपनी बीमारियों की जांच के बाद उन्हें इलाज के लिए अगले सप्ताह अमेरिका स्थानांतरण किया जा सकता है।


इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन में अपनी बीमारियों की जांच के बाद उन्हें इलाज के लिए अगले सप्ताह अमेरिका स्थानांतरण किया जा सकता है।

इससे पहले नवाज अपने बीमारी का इलाज कराने के लिए कतर होते हुए एयर एम्बुलेंस के जरिये बीस नवंबर को लंदन पहुंचे। उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज और डाॅ. खान समेत कुल सात लोग एंबुलेंस से लंदन गए। वह तब से अपने बेटे हसन नवाज के निवास पर रुके हुए है और अब इलाज के लिए उन्हें अमेरिका जाने की खबर सामने आ रही है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कर्नाटक उपचुनाव: 3 सीटों पर जीती BJP, कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने कहा- हमने हार स्वीकार कर ली

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि नवाज के प्लेटलेट्स लगातार घट-बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से उनके मसूड़ों और कुछ अन्य भागों से रक्तस्राव हो रहा हैं और इस तरह की बीमारी का इलाज लंदन में नहीं है। जिसकी वजह से उनकाे अमेरिका स्थानांतरण किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि लंदन में किए गए परीक्षणों से पता चला है कि नवाज़ के मस्तिष्क के एक हिस्से में रक्त कम पहुंने की वजह से प्लेटलेट्स कम हो रहे हैं और इस तरह के इलाज की सुविधा केवल अमेरिका के बोस्टन में उपलब्ध है जिसकी वजह से 16 दिसंबर को उन्हें वहां ले जाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended