संजीवनी टुडे

कैट के घर आया नन्ना राजकुमार, शाही परिवार में छाया खुशी का माहौल

संजीवनी टुडे 23-04-2018 20:09:31

नई दिल्ली। ब्रिटेन के राजकुमार के घर एक नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है। प्रिंस विलियम की पत्नी कैट मिडलटन ने सोमवार को बच्चे को जन्म दिया। यह नन्हा मेेेेहमान  ब्रिटिश सिंहासन की कतार में पांचवें नंबर पर है। केंसिंग्टन पैलेस ने अपने बयान में बताया है कि बेबी का जन्म स्थानीय समय सुबह 11.01 बजे हुआ। नवजात और उसकी मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं। दोनों की तीसरी संतान है। बच्चे का वजन 3.82 किलोग्राम है। बच्चे के जन्म के समय कैंब्रिज के ड्यूक 35 वर्षीय प्रिंस विलियम खुद मौजूद रहे।


ड्यूक ऑफउ कैम्ब्रिज अपने बेटे के जन्म के समय वहां मौजूद थे। महारानी एलिथाबेथ द्वितीय का यह छठा प्रपौत्र है। विलियम और कैट ने अप्रैल 2011 में शादी की थई। यह शिशु शाही वारिस की रेस में पांचवें नंबर पर होगा। इससे आगे उसके दादा प्रिंस चार्ल्स, पिता प्रिंस विलियम, भाई प्रिंस जार्ज और बड़ी बहन प्रिंसेस शैरलोट हैं। इस बच्चे के जन्म के बाद उसके चाचा प्रिंस हैरी एक स्थान नीचे छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

ू


इससे पहले प्रिंस जॉर्ज औऱ प्रिंसेस चार्लेट भी अपने घर आने वाले नए मेहमान के स्वागत के लिए बेहद उत्साहित हैं। पैलेस ने बताया कि महारानी, द ड्युक ऑफ एडिबर्ग, द प्रिंस ऑफ वेल्स, द डचेज ऑफ कॉर्नवाल, प्रिंस हैरी और परिवार के सभी सदस्यों को यह खुशखबरी दी गई है। केट की प्रेगनेंसी के बारे में केनसिंग्टन पैलेस ने पिछले साल 4 सितंबर को घोषणा कर दी थी। 

वे 22 मार्च से ही मैटरनिटी लीव पर चली गई थी लेकिन उन्होंने 1 अप्रैल को रॉयल पैलेस के इस्टर समारोह में शामिल हुई थी। ब्रिटिश रॉयल फैमिली में अपनी  एक लड़की के लिए, पसंदीदा नाम ऐलिस, मैरी, विक्टोरिया और अलेक्जेंड्रा हैं, जबकि लड़के के लिए अल्बर्ट, आर्थर, फ्रेडरिक और जेम्स शीर्ष विकल्प के रूप में होता है।

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended