संजीवनी टुडे

Mumbai: धारावी में कोरोना नियंत्रण पर WHO ने जताई खुशी, कहा- आक्रामक कार्रवाई से पाया जा सकता हैं छुटकारा

संजीवनी टुडे 11-07-2020 15:32:14

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने मुंबई के धारावी में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की है।


 नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने मुंबई के धारावी में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की है। साथ ही यह भी कहा है कि राष्ट्रीय एकता और वैश्विक एकजुटता के साथ संयुक्त रूप से आक्रामक कार्रवाई कर हम इस महामारी से छुटकारा पा सकते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल ट्रेडोस अधनोम ने कहा कि पूरे विश्व में ऐसे कई उदाहरण है जिसने दिखाया है कि भले ही महामारी का प्रकोप बहुत ही तीव्र हो लेकिन फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है। ऐसे कई उदाहरण हैं इटली, स्पेन, दक्षिण-कोरिया और धारावी में, भी जो मुंबई के मेगासिटी में एक घनी आबादी वाला इलाका है। 

अधनोम ने नेतृत्व, सामुदायुक भागीदारी और सामूहिक एकजुटता की आवश्यकता पर बल दिया। ऐसे देश  में जहां प्रतिबंधों में ढील दी गई है वहां पर अब मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। इस पर चिंता जताते हुए अधनोम ने कहा कि कोरोना के मामले में लापरवाही बरतनी ठीक नहीं है।  

उल्लेखनीय है कि धारावी में गुरुवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं और अब वहीं पर कुल 2,347 लोग संक्रमित हैं। भारत में अब 7 लाख 93 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि 21 हजार 600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। 

यह खबर भी पढ़े: Uttarakhand: वीरेंद्र विष्ट ने गिनाए कोरोना काल में किए गए भाजपा के काम, बोले- बौखलाई कांग्रेस कर रही भ्रामक प्रचार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended