संजीवनी टुडे

मोरालेस ने बोलीविया लौटने के लिए नहीं मांगी मदद: संयुक्त राष्ट्र

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-11-2019 10:49:30

बोलीविया के पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस ने मैक्सिको से लौटने के लिए संयुक्त राष्ट्र से अब तक किसी प्रकार की मदद का अनुरोध नहीं किया है।


संयुक्त राष्ट्र। बोलीविया के पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस ने मैक्सिको से लौटने के लिए संयुक्त राष्ट्र से अब तक किसी प्रकार की मदद का अनुरोध नहीं किया है। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह खबर भी पढ़ें:​ Game of Thrones: एमिलिया का बड़ा खुलासा, न्यूड सीन करते हुए मैं असहज थीं, लेकिन बाद ऐसे किया शूट

इससे पहले मोरालेस ने अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थों से मैक्सिको से लौटने में उनकी सहायता करने की मांग की थी। मोरालेस ने मैक्सिको में राजनीतिक शरण ली हुई है।

डुजारिक ने कहा कि मोरालेस की ओर से किए गए अनुरोध के बारे में संयुक्त राष्ट्र को कोई जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि बोलीविया में चल रहे विरोध-प्रदर्शनों के बीच मोरालेस और उपराष्ट्रपति अलवारो गार्सिया लिनेरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वह गत शनिवार से मैक्सिको में शरण लिये हुए हैं। बोलीविया में 20 अक्टूबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद से ही वहां लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। मोरालेस ने राष्ट्रपति चुनाव में दूसरी बार जीत हासिल की थी। बोलीविया की विपक्षी पार्टी ने चुनावी नतीजों में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे मानने से इंकार कर दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:​ अगर रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लेंगे ये चीज तो चेहरा हो जाएगा बिल्कुल गोरा

बोलीविया की सेना ने 10 नवंबर को मोरालेस से अपने पद से इस्तीफा देने का आग्रह किया था, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया और राजनीतिक शरण के लिए मैक्सिको चले गए।

इस बीच, बोलीविया के ऊपरी सदन की विपक्षी उपाध्यक्ष जीनिन एनज़ ने खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित किया है, बोलीविया के संवैधानिक न्यायालय ने उनके दावे को वैध माना है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended