संजीवनी टुडे

माइनस 65 डिग्री सेल्सियस पर किया कुछ ऐसा कि आप जान कर हेरान रह जाओगे

संजीवनी टुडे 20-01-2018 19:39:54

Minus at 65 degrees Celsius is something that you would be surprised to know

डेस्क। जो तस्वीर आप देख रहे इन लोगों की आप प्रतिक्रिया जानोगें तो हेरान रह जाओगे।  आप अपने शहर की ठंड भूल जाएंगे। एक और जहां दुनिया के कई देश जानलेवा ठंड की चपेट में हैं तो वहीं रूस के साखा रिपब्लिक के ऐसे दृश्य सामने आए हैं जिन्हें देखकर आप ठंड भूल जाएंगे। जी हां, हाल ही में आए साखा रिपब्लिक के कुछ फोटोज और वीडिया तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमें कुछ लोग -65 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर एक नदी में नहाते नजर आ रहे हैं। इनके आसपास मौजूद कुछ लोगों ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

एक्सपर्ट्स के माने तो ऐसी ठंड में कपड़े उतारना ही जानलेवा साबित हो सकता है, फिर ऐसे बर्फीले पानी में कूदना सुसाइड से कम नहीं है। एक्सपर्ट की मानें तो ऐसी ठंड में शरीर के अंग अकड़ सकते हैं, हार्ट अटैक आ सकता है या फिर हाइपोथर्मिया से भी मौत हो सकती है। हालांकि, वीडियो में इस बात की पुष्टि नहीं हो सुकी है कि ये लोग कहां से थे और इनके क्या नाम हैं।

पहले देखने पर लगा कि ये तिकड़ी बिना स्विमिंग सूट के पानी में कूदी है पर इन्होंने अंडरगार्मेन्ट्स के पहले ही स्विम सूट पहन रखे थे। इससे पता चलता है कि इनकी ये जानलेवा स्टंट करने की इनकी पहले से तैयारी थी। पानी में डुबकी लगाने के बाद ये तेजी से अपनी गाड़ी में पहुंचे जहां इन्हें गर्मी मिल सके।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दो महिलाएं और एक पुरुष अपनी कार से इस नदी के किनारे पहुंचे। यहां आसपास की सारी चीजें जम चुकी थीं, वहीं नदी सिकुड़ कर बेहद पतली हो गई थी। माइनस 65 डिग्री के तापमान पर कोई अपने गर्म कपड़े उतारने का भी न सोचे ऐसे में इन तीनों ने अंडरगार्मेन्ट्स के साथ बर्फीले पानी में छलांग लगा दी।

More From world

loading...
Trending Now
Recommended