संजीवनी टुडे

इंडोनेशिया में माचिस के गोदाम में लगी आग, 30 की मौत

संजीवनी टुडे 21-06-2019 18:51:39

इंडोनेशिया में शुक्रवार को एक माचिस के गोदाम में आग लगने से 30 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली ।


जकार्ता। इंडोनेशिया में शुक्रवार को एक माचिस के गोदाम में आग लगने से 30 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली । समाचार पत्र 'द स्ट्रेट टाइम्स' के अनुसार नॉर्थ सुमात्रा न्यूज एजेंसी की हेडल रियाडिल ल्यूबिस ने बताया कि आग लगने के कारण का पता नहीं चला है पर उसे बुझा दिया गया है। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार माचिस के गोदाम में महिलाएं काम करती थीं और घटना के समय कुछ महिलायें अपने साथ बच्चों को लेकर भी काम करने आई थीं । मरने वालों में ज्यादातर महिलायें व बच्चे हैं ।   

  
स्थानीय निवासी बुडी जुलकिफली ने बताया कि मैं शुक्रवार की प्रार्थना के लिए जा ही रहा  था तभी जोरदार धमाके की आवाज सुनी। लंगकट डिजास्टर मिटीगेशन एजेंसी के अध्यक्ष इरवान स्याहरी ने बताया कि ऐसी संभावना है कि वहां बच्चों से काम कराया जाता था । उन्होंने बताया कि पीड़ित बुरी तरह से जल गए हैं और उन्हें पहचानना भी मुश्किल है। इंडोनेशिया में इस तरह की भयानक आग लगने की घटनाएं आम बात है।  उल्लेखनीय है कि साल 2017 में भी जकार्ता के बाहर एक फायरवर्क्स फैक्ट्री में आग लगने से 46 लोगों की जान चली गई थी और अन्य कई लोग घायल हो गए थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From world

Trending Now
Recommended