संजीवनी टुडे

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद सैन्य अभियान जारी रहेगा: स्पीकर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-10-2019 00:01:00

तुर्की के संसद अध्यक्ष मुस्तफा सेंतोप ने कहा है कि अमेरिका के प्रतिबंधों के बावजूद सीरिया के खिलाफ तुर्की सेना का अभियान जारी रहेगा।


बेलग्रेड। तुर्की के संसद अध्यक्ष मुस्तफा सेंतोप ने कहा है कि अमेरिका के प्रतिबंधों के बावजूद सीरिया के खिलाफ तुर्की सेना का अभियान जारी रहेगा। गौरतलब है कि साेमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे जिसमें सीरिया के उत्तर पूर्वी क्षेत्रों में तुर्की सेना के अभियान शुरू किए जाने के बाद उस पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​नोट्रे डेम कार बम हमले में पांच महिला आतंकवादियों को जेल की सजा

सेंतोप से जब यह पूछा गया कि क्या तुर्की सीरिया के खिलाफ अपनी कार्रवाई राेकेगा तो उन्हाेंने कहा कि इसका सवाल ही नहीं उठता है। इस आदेश के दायरे में तुर्की के कईं मंत्रालय और मंत्री भी आते हैं जिन पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रतिबंधों को लेकर तुर्की को काेई आश्चर्य नहीं है और अगर अमेरिका को लगता है कि वह ऐसा करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खलबली मचा सकते हैं ताे वह गलत है।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभव यहीे कहता है कि ऐसे प्रतिबंधों से देश और भी मजबूत बनते हैं और तुर्की भी इसका अपवाद नहीं है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended