संजीवनी टुडे

आईएमएफ का पाकिस्तान दौरा स्थगित

संजीवनी टुडे 15-04-2019 15:41:31


इस्लामाबाद। अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) मिशन का पाकिसकतानी दौरा स्थगित हो गया है, क्योंकि दोनों पक्ष एक पूर्ण समझौता के लिए विस्तार से बातचीत कर ही रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय संस्स्था के प्रतिनिधियों का यह दौरा दरअसल पाकिस्तान के बेल आउट पैकेज को अंतिम रूप देने के लिए होने वाला था। अब यह दौरा मई महीने में होगा। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने यह घोषणा की थी कि आईएमएफ का मिशन एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए अप्रैल में इस्लामाबाद आएगा। 

हालांकि आईएमएफ ने पिछले महीने असद के साथ बैठक के दौरान चीन से मिली कुल ऋण का ब्योरा देने को कहा था। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी ने पाकिस्तान को इस बात की गारंटी देने को कहा था कि वह उनसे मिले बेल आउट पैकेज का इस्तेमाल चीनी कर्ज चुकाने के लिए नहीं करेगा। इतना ही नहीं आईएमएफ ने पाकिस्तानी स्टेट बैंक को पूर्ण आजादी देने की भी बात कही थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि अगर आइएमएफ पैकेज जारी कर देता है तो यह पाकिस्तान के लिए 14वां बेल आउट पैकेज होगा। वैसे पाकिस्तानी विदेश मंत्री असद उमर चीन - पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर को लेकर आईएमएफ की चिंताओं पर विचार विमर्श करने के लिए इस माह के अंत में बीजिंग जाएंगे।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended